Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Ads

Girl in a jacket

कलिंगा विश्वविद्यालय में फिल्म पर आधारित लघु वीडियो बनाने की प्रतियोगिता आयोजित किया

  रायपुर । कलिंगा विश्वविद्यालय के वाणिज्य एवं प्रबंधन संकाय ने 13 नवंबर 2021 को लघु वीडियो बनाने की प्रतियोगिता का आयोजन किया। इस तरह की गत...

 


रायपुर । कलिंगा विश्वविद्यालय के वाणिज्य एवं प्रबंधन संकाय ने 13 नवंबर 2021 को लघु वीडियो बनाने की प्रतियोगिता का आयोजन किया। इस तरह की गतिविधियाँ छात्रों के आत्मविश्वास और भागीदारी कौशल को बढ़ाती हैं। कलिंगा विश्वविद्यालय छात्रों के अनुभावत्मक एवं सीखने की ललक को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से सोशल मीडिया के अंर्तगत लघु वीडियो बनाने के तरीके पर व्यावहारिक अभ्यास देता है। वाणिज्य एवं प्रबंधन संकाय ने लघु वीडियो बनाने के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया जहां छात्र ने वीडियो बनाने के बारे में नई अंतर्दृष्टि सीखी। इस कार्यक्रम ने छात्रों को सिखाया की लोगों के बीच किसी भी गतिविधि को कैसे बढ़ावा दिया जाए। यह छात्रों के वीडियो के माध्यम से संचार कौशल के साथ-साथ प्रस्तुति भाग में सुधार करता है। 

यह कार्यक्रम एम. बी. ए. और बी. कॉम. प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए था, जिसमें 46 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया जिससे सभी प्रतिभागियों को रोमांचक और सीखने को मिला। यह प्रतियोगिता कौशल और प्रतिभा पर आधारित है। इस प्रतियोगिता के निर्णायक वाणिज्य एवं प्रबंधन संकाय की प्रो. अमित कुमार दुबे और प्रो. श्रेया श्रीवास्तव थे। कार्यक्रम की समन्वयक वाणिज्य और प्रबंधन संकाय की प्रो. डॉ. रूचि गुप्ता और प्रो. श्रिया त्रिपाठी थे। जिन्होने इस गतिविधि का आयोजन प्रायोगिक शिक्षण और शैक्षणिक प्रकोष्ठ के तहत इस कार्यशाला का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में वाणिज्य एवं प्रबंधन संकाय की अधिष्ठाता डॉ. मोनिका सेठी शर्मा और अन्य संकाय के सदस्य भी उपस्थित थे।

समापन सत्र के दौरान निर्णायकों ने परिणाम घोषित किया जिसमें प्रथम श्रेणी में एम.बी.ए. प्रथम सेमेस्टर के आर्या अग्रवाल, द्वितीय श्रेणी में एम.बी.ए. प्रथम सेमेस्टर के आयुष कुमार गुप्ता और तृतीय श्रेणी में एम.कॉम. प्रथम सेमेस्टर के सुभस्मिता बेहेरा विजेता रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

Girl in a jacket