Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Ads

Girl in a jacket

कमला नेहरू अस्पताल में बड़ा हादसा, पीडियाट्रिक विभाग में लगी आग, 4 बच्चों की मौत

  भोपाल । मध्यप्रदेश के भोपाल में बड़ा हादसा हुआ है. यहां के हमीदिया अस्पताल कैंपस में देर रात आग लग गई. आग कमला नेहरू बिल्डिंग के पीडियाट्र...

 


भोपाल । मध्यप्रदेश के भोपाल में बड़ा हादसा हुआ है. यहां के हमीदिया अस्पताल कैंपस में देर रात आग लग गई. आग कमला नेहरू बिल्डिंग के पीडियाट्रिक विभाग में लगी थी. आग लगने के कारण 4 बच्चों की मौत हो गई है. वहीं, घटना की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया. लेकिन चार बच्चों को नहीं बचाया जा सका.

मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियाः अस्पताल में आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची. और मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. इधर, आग लगने के बाद बच्चों समेत कई डॉक्टर्स भी आग लपटों में फंस गये. जिन्हें किसी तरह सुरक्षित बाहर निकाला गया. वहीं हादसे में 4 बच्चों को नहीं बचाया जा सका. हालांकि अस्पताल में लगी आग से 36 बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

घटना के समय अस्पताल में भर्ती के करीब 50 बच्चेः बता दें, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कमला नेहरू अस्पताल के बच्चा वार्ड में जिस समय आग लगी उस वक्त वार्ड में करीब 50 बच्चे भर्ती थे. वहीं, आग लगने के बाद पूरे अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. बच्चों के अभिभावक भी सूचना पाकर अस्पताल में जमा हो गये.

शार्ट सर्किट के कारण लगी आगः वहीं, बताया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट के कारण लगी थी. हालांकि, अभी इसकी पुख्ता जानकारी नहीं है. जांच के बाद ही आग लगने के सही कारणों का पता चल पाएगा. वहीं, आग लगने की घटना पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताया है. स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंगी भी तत्काल मौके पर पहुंच गये. और राहत और बचाव कार्य का जायजा लिया. 


मुख्यमंत्री ने ACS को सौंपी जांच


घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा कि भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग की घटना दुखद है। दुर्भाग्यवश पहले से गंभीर रूप से बीमार होने पर भर्ती तीन बच्चों को नहीं बचाया जा सका। घटना की जांच के निर्देश दिए गए हैं। ये जांच एडिशनल चीफ सेक्रेटरी लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान करेंगे.

कोई टिप्पणी नहीं

Girl in a jacket