Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Ads

Girl in a jacket

श्रद्धालु कर सकेंगे देवी माँ दंतेश्वरी का दर्शन

  जगदलपुर/दंतेवाड़ा। शारदीय नवरात्र पर्व को लेकर मंदिर कमेटी की बैठक हुई। कलेक्टर दीपक सोनी व विधायक देवती कर्मा की अध्यक्षता में हुई इस बैठ...

 


जगदलपुर/दंतेवाड़ा। शारदीय नवरात्र पर्व को लेकर मंदिर कमेटी की बैठक हुई। कलेक्टर दीपक सोनी व विधायक देवती कर्मा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में श्रद्धालुओं की आस्था को ध्यान में रखते हुए दंतेश्वरी का मंदिर खोलने का निर्णय लिया गया है। कोरोना नियमों का पालन कराते हुए भक्तों को मंदिर में प्रवेश कराया जाएगा। इधर, मंदिर कमेटी ने भक्तों से अपील भी की है कि, कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए पैदल मंदिर न आएं। भक्तों की आस्था का ख्याल रख कमेटी ने दूसरी बैठक रख सर्व सहमति से पूरे 9 दिनों तक मंदिर खोलने का निर्णय लिया है।

कलेक्टर दीपक सोनी ने बताया कि  नवरात्र पर श्रद्धालु मंदिर पहुंच माता के दर्शन कर सकेंगे। मगर मीना बाजार, सांस्कृतिक कार्यक्रम की इजाजत नहीं होगी।बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी के मंदिर में नवरात्र के दिनों में हजारों श्रद्धालु पहुंचते हैं। पहले दिन से ही यहां दूर-दराज से श्रद्धालु पहुंचने शुरू हो जाते हैं। ज्यादा भीड़ पंचमी के दिन में देखने को मिलती है। मंदिर के गर्भगृह से लेकर मंदिर के बाहर कई किलोमीटर तक श्रद्धालुओं की लाइन भी लगी होती है। केवल दंतेवाड़ा जिले या फिर बस्तर से ही नहीं बल्कि अन्य राज्यों से भी भक्त माता के दर्शन करने मंदिर पहुंचते हैं। लेकिन अब कोरोना गाइड लाइड के तहत ही मंदिर में प्रवेश दिया जायेगा। 

कोई टिप्पणी नहीं

Girl in a jacket