कैसी है विशाखापट्टनम की पिच इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच से पहले जानिए रिपोर्ट कार्ड

4th Column @ नई दिल्ली . सूर्यकुमार की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम का सामना आज ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) से होगा. 5 मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच गुरुवार को विशाखापत्तनम के डॉ वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम (Dr. Y.S. Rajasekhara Reddy ACA-VDCA Cricket Stadium) में खेला जाएगा.लोगों में यह जानने की उत्सुकता है कि विशाखापत्तम की पिच कैसा व्यवहार करेगी. दोनों टीमें पहले मैच को जीतकर सीरीज में आगे बढ़ना चाहेंगी. चलिए हम आपको इस पिच के बारे में बताते हैं कि यहां पर टॉस जीतकर पहले क्या करना चाहिए और इस पिच पर औसत स्कोर क्या है.

विशाखापत्तम की पिच एक बेहतरीन क्रिकेटिंग पिच है. यहां की विकेट गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों के लिए मददगार है. इस पिच पर पिछले 10 मैचों की बात करें तो औसत स्कोर 132 रन रहा है. किसी भी कप्तान के लिए यहां टॉस जीतकर पहले चेज करना बेहतर रहेगा. क्योंकि अभी तक चेज करने वाली टीम सबसे ज्यादा मैच जीतने में सफल रही है. इस विकेट पर चेज करते हुए जीत का प्रतिशत 67% है. यह विकेट स्पिनर्स और पेसर्स दोनों के लिए मददगार है.

विशाखापत्तनम में 9 टी20 मैच खेले गए हैं
इस ग्राउंड में अभी तक 9 टी20 मैच खेले गए हैं जहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 3 मैच जीतने में सफल रही है वहीं चेज करने वाली टीम को 6 मैचों में विजय मिली है. यहां पहली पारी का औसत स्कोर 119 रन है वहीं दूसरी पारी का स्कोर 105 रन है. गौर करने वाली बात यह है कि इस पिच पर अभी तक टी20 में 127 का स्कोर चेज नहीं हो पाया है.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वेदर रिपोर्ट
मैच वाले दिन यानी आज विशाखापत्तनम में मौसम साफ रहने की उम्मीद है. बारिश का कोई पूर्वानुमान नहीं है. दिन का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है वहीं उमस 63 प्रतिशत रहेगी. दोनों टीमें टी20 में अभी तक 26 बार भिड़ी हैं जहां भारत ने 15 मैच जीते हैं. ऑस्ट्रेलिया को 10 जीत नसीब हुई है जबकि एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकल सका है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने