Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Ads

Girl in a jacket

जैन संगठन के पदाधिकारियों ने की मुख्य सचिव से सौजन्य मुलाकात

  00 समाजसेवी गतिविधियों के साथ कोरोनाकाल के दौरान किए गए कार्यों की दी जानकारी रायपुर। भारतीय जैन संगठना (बीजेएस) के राज्य स्तरीय कार्यकारि...

 


00 समाजसेवी गतिविधियों के साथ कोरोनाकाल के दौरान किए गए कार्यों की दी जानकारी

रायपुर। भारतीय जैन संगठना (बीजेएस) के राज्य स्तरीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए रायपुर आए राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने आज मुख्य सचिव छत्तीसगढ़ शासन श्री अमिताभ जैन से सौजन्य मुलाकात की। उन्हें संगठना द्वारा देशभर में संचालित योजनाओं की बारे में जानकारी दी। 

श्री जैन से मुलाकात के लिए गए प्रतिनिधिमंडल में राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेन्द्र लूंकड़, महासचिव सम्प्रति सिंघवी, राष्ट्रीय सचिव संजय सिंघई, राष्ट्रीय सदस्य राजेश जैन, प्रदेश अध्यक्ष पंकज चोपड़ा, महासचिव मनोज लुंकड शामिल थे। डिजास्टर मैनेजमेंट को लेकर महाराष्ट्र, राजस्थान समेत देश के 5 राज्यों की तरह छत्तीसगढ़ में भी सरकार और भारतीय जैन संगठना मिलकर काम कर सकते हैं, इस पर चर्चा हुई। कोरोनाकाल के दौरान छत्तीसगढ़ में हीं नहीं बल्कि पूरे देश में किए गए सेवाभावी कार्यों से भी अवगत कराया। मुख्य सचिव श्री जैन ने संघठना के कार्यों की प्रशंसा करते हुए, रायपुर में आयोजित कार्यक्रम के लिए अपनी ओर से शुभकामनाएं प्रेषित की। 

प्रदेश अध्यक्ष पंकज चोपड़ा, महासचिव मनोज लुंकड़ ने बताया कि कोरोनाकाल के दौरान बीजेएस ने छत्तीसगढ़ में बिस्तर, इलाज, दवाएं और ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर उपलब्ध कराने के अलावा लोगों को तनाव से निकालने स्पिरिचुअल और नौकरी खो चुके लोगों को रोजगार दिलाने के मकसद से एंटरप्रेन्योरशिप पर कई ऑनलाइन सेशन भी रखे। इससे हजारों लोगों को फायदा हुआ। छात्राओं में आत्मविश्वास का विकास करने और उन्हें अपनी सुरक्षा, अधिकार के प्रति जागरूक करने के लिए हाल ही में प्रदेशभर के स्कूलों में स्मार्ट गर्ल कार्यक्रम चलाया गया था। इसमें 3 हजार से अधिक स्कूली छात्राओं ने हिस्सा लिया। संघठना लगातार सेवाभावी कार्या में अपनी सक्रियता बनाये हुए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Girl in a jacket