भगवान भरोसे मरीज….ना डाक्टर…ना नर्स और ना ही लाईसेंस, फिर भी ऑपरेशन चल रहा था अस्पताल में… छापेमारी के दौरान CMHO का भी सर चकराया

4thcolumn @ मुंगेली 22 फरवरी 2024

जिले के एक निजी अस्पताल संचालक को बिना लायसेंस अस्पताल संचालित करना पड़ गया भारी । बिना डाॅक्टर के संसाधनों के आभाव में मरीजों का आपरेशन करने वाले संचालक पर कार्यवाही की गाज गिरी है। सीएमएचओ ने अपनी टीम के साथ दबिश देकर अस्पताल को सील कर दिया है।

मुंगेली जिले के स्वास्तिक हेल्थ केयर अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग की टीम के पहुंचने से हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि बिना लायसेंस के संचालक द्वारा अस्पताल संचालित किया जा रहा था। जहां पर डाॅक्टर की मौजूदगी के बगैर नसबंदी के लिए मरीजों को भर्ती कराया गया था। जानकारी के मुताबिक उस अस्पताल में आपरेशन के लिए जरूरी सामान भी मौजूद नहीं थे। इसके बावजूद अस्पताल संचालक की ओर से ऑपरेशन किया जा रहा था और नर्सिंग होम एक्ट का उल्लंघन किया जा रहा था। मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से पहले ही अस्पताल संचालक को हिदायत दी गई थी। बावजूद इसके अस्पताल में आपरेशन सहित इलाज के कार्य किये जा रहे थे।


जिसके बाद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी अपनी टीम के साथ अचानक अस्पताल पहुंचे और जांच की। जहां पर कई सारी खामियां पाई गई तो वहीं लायसेंस के बगैर अस्पताल को संचालित किया जा रहा था। सीएमएचओ ने अस्पताल संचालक पर तत्काल एक्शन लेते हुए अस्पताल को तत्काल सील कर दिया।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने