छात्रावास अधीक्षक का निलंबन प्रस्ताव, प्राचार्य भी हटाए गए


एकलव्य दरभा में अव्यवस्था को लेकर त्रस्त छात्र सड़कों पर उतरे, चक्का जाम कर प्रशासन को जगाया, AC ने आयुक्त को दिया अधीक्षक के निलंबन का प्रस्ताव

4thcolumn @ जगदलपुर, 12 फरवरी । छात्रावासों में अव्यवस्था व अनियमितता का आलम ऐसा है कि एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय दरभा के छात्र आज सोमवार को अपनी समस्याओं को लेकर धरमपुरा मार्ग पर चक्काजाम कर धरने पर बैठे गये थे। 

इसकी जानकारी सहायक आयुक्त आदिवासी विकास अमित भाटिया को मिलते ही वे मौके पर पहुंचे और मामले का संज्ञान लेते हुए छात्रावास अधीक्षक एवं प्राचार्य को तत्काल उनके दायित्व से मुक्त कर दिया। वहीं अधीक्षक के निलंबन के लिए बस्तर कमिश्नर को पत्र भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय दरभा के संचालन में लापरवाही बरतने के आरोप में अधीक्षक व प्राचार्य मिलाप सिंह ठाकुर को प्राचार्य पद से मुक्त करते हुए उनके स्थान पर शालिग्राम पचौरी को आदेशित किया गया है, वहीं अधीक्षक पद से पदलाम सिंह बैश को हटाते हुए स्तानिसलय तिग्गा (प्रधान पाठक) को कार्य करने हेतु आदेशित किया गया है।

गौरतलब है कि, यह एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय दरभा, जगदलपुर के धरमपुरा में संचालित किया जा रहा है। संभाग मुख्यालय में संचालित साधारण छात्रावास नही "आदर्श एकलव्य" का यह हाल है तो दूर दराज के अंदरूनी क्षेत्रों के आश्रम - छात्रावासों की व्यवस्था और वहां रहने वाले छात्र - छात्राओं की दशा का अंदाजा लगाया जा सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने